Jennifer Winget.. Image Source: IANS

April 21 : टेलीविजन शोज जैसे "सरस्वतीचंद्र", "बेहद" और "बेपनाह" में अपने दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने आल्ट बालाजी और जी5 के वेब सीरीज "कोड एम" से डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू किया है। इस वेब सीरीज में जेनिफर का किरदार एकदम हटके है, जिसे यकीनन उनके फैंस देखकर चकित रह जाएंगे।

थ्रिलर वेब सीरीज़ 'कोड एम' की कहानी आर्मी के ऊपर लगाये गये आरोपों फर्जी एनकाउंटर पर आधारित है। जेनिफर विंगेट इसी केस को सुलाझा रही हैं। जेनिफर के अलावा वेब सीरीज़ में रजत कपूर और तनुज विरवानी भी लीड रोल में हैं।

Image Source: IANS News

Actress Jennifer Winget, who has a pivotal role in her debut web series "Code M", says she would like to explore the digital platform more often because she finds the medium challenging and exciting.

वेब सीरीज की कहानी की बात करें तो इसकी शुरुआत होती है, जब आतंकवादियों के साथ लड़ाई में दो आतंकवादी मारे जाते हैं और साथ ही इंडियन आर्मी का एक ऑफिसर, अजय पासवान भी शहीद हो जाता है। दरअसल लड़ाई के समय वहॉ मौजूद दो और ऑफिसर ने इस घटना को लोगों के सामने इसी तरह से बताया है लेकिन सच्चाई तो कुछ और ही है।

इस एनकाउंटर में जो दो आतंकवादी मारे जातें हैं, वो गांव वालों की नज़र में वे आतंकवादी नहीं होतें है। जिसकी वजह से पूरे गॉव वाले धरने पर बैठ जाते हैं। उन दो आतंकवादियों में से एक की मां खुद को आग लगा लेती है जिसके कारण मामला हाई प्रोफाइल बन जाता है, और आर्मी इसकी फिर से जांच करवाती है। इस एनकाउंटर की जांच करने के लिए जोधपुर के कर्नल सूर्यवीर चौहान, पुणे से मोनिका मेहरा (जेनिफर विंगेट) को बुलाते हैं।

मोनिका मेहरा की कुछ ही दिनों में शादी होने वाली होती है, लेकिन ‘कॉल ऑफ़ ड्यूटी’ के कारण उन्हें जोधपुर जाना पड़ता है। दरअसल मोनिका के लिए उसके काम से बढ़कर कुछ नहीं होता है। एनकाउंटर में शहीद हुआ आर्मी ऑफिसर अजय पासवान, कर्नल चौहान का होने वाला दामाद रहता है।

इसके बाद कहानी आगे बढ़ती है और मोनिका मेहरा, एनकाउंटर में बच गए दो ऑफिसर्स को इंटरोगेट कर रही होती है। बार-बार ऑफिसर्स को इंटरोगेट करने के कारण कर्नल सूर्यवीर ऑफिसर्स के लिए, लीगल एडवाईज़र भेजते है, ये लीगल एडवाईज़र कोई और नहीं बल्कि मोनिका मेहरा का एक्स बॉयफ्रेंड ही रहता है।

इसके बाद जैसे जैसे मोनिका इसकी गुत्थी सुलझाने की कोशिश करती रहतीं है, वैसे-वैसे कहानी में एक नया ट्विस्ट आने लगता है। एक समय में आपको लगेगा कि शायद वो अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ पैचअप कर लेगी, लेकिन ऐसा नहीं होता है। मोनिका और उसका एक्स बॉयफ्रेंड मिलकर इस एनकाउंटर की गुत्थी को सुलझाते है।

इस वेब सीरीज के पूरे आठ एपिसोड है। और आप आठों सीजन देखने के लिए मजबूर कर हो जाएगें, क्योंकि जैसे जैसे सीजन आगे बढ़ता है वैसे-वैसे आपकी उत्सुकता भी बढ़ती जाएगी।

कहानी में बहुत से ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं जो आपको चकित कर देगें। कहानी का एंड जिस तरह मोड़ लेता है वो आपको हैरान कर देगा कि इस एनकाउंटर का कारण कुछ और नहीं बल्कि एक गे की लव स्टोरी और अजय पासवान के मारे जाने का कारण उसका दलित होना होता है। और इन सबके पीछे कर्नल चौहान का हाथ होता है।

बात करें अगर एक्टिंग की तो जेनिफर ने बहुत ही बेहतरीन एक्टिंग की है। मोनिका मेहरा के किरदार में वो परफेक्ट लग रही है। इसके अलावा तनुज विरवानी जो जेनिफर के एक्स बॉयफ्रेंड अंगद का किरदार निभा रहे हैं वो भी अपनी एक्टिंग से वेब सीरीज में जान भरते नजर आएं। कर्नल चौहान के किरदार में रजत कपूर बेहद ही शानदार लगते हैं।

बता दें, अक्षय चौबे ने इस वेब सीरीज को डायरेक्ट किया है। जिसे थ्रिलर और संस्पेंस फिल्में देखना पसंद है और जो जेनिफर विंगेट के फैन है, यकीनन लॉकडाउन में ये वेब सीरीज देखना व्यर्थ नही होगा। इसे आप आल्ट बालाजी और जी5 पर देख सकते हैं।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News