SP Balasubramaniam.. Image Source: IANS

September 25 : मशहूर गायक एस.पी बालासुब्रमण्यम जी ने अपने जीवन की आखिरी सांस आज शुक्रवार को चेन्नई में ली। छह बार नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले गायक 5 अगस्त से अपनी तबीयत से जूझ रहें थे।

वहीं इंडस्ट्री के कई लोगों ने सोशल मिडिया पर शौक जताते हुए बालासुब्रमण्यम जी को किया याद। नानी, श्रुति हासन और धनुष ने किया ट्वीट!!

नवीन बाबू घांता यानी की नानी ने बालासुब्रमण्यम जी के साथ खिचाई फोटो को शेयर कर ट्वीट किया,' मेरा दिल मिलीयन गीतों में टूट चुका हैं। बालू गारु के साथ शुटींग के समय मैंने अंजू को जुन्नू को बुलाने के लिए कहा तब आप हमारे घर आएं थे। और मैं बस एक फोटो के इंतजार में था। जब तक संगीत हैं तब तक आप जीवित है।'

श्रुति हासन ने ट्वीट किया, एस.पी बालासुब्रमण्यम जी के निधन से बहुत दुःखी हूं। आपकी कलाकारी और ह्दयप्रेमी शब्दों के लिए शुक्रिया। आपकी मीठी आवाज स्वर्ग के दिवारों पर भी चमके..आप एक परिवार कीे तरह थे...यह खबर बहुत दुखदायक हैं।'

वहीं धनुष ने भी ट्वीट कर लिखा,' आर.आई.पी एसपीबी सर.. दिल टूट सा गया है..आपकी मधुर आवाज हर एक के घर में हमेशा के लिए गुंजती रहेगी, आप हर एक परिवार के सदस्य के रूप में रहें हैं। आप और आपकी आवाज आनेवाली पीढ़ी के लिए हमेशा यादगार रहेगी।

बालासुब्रमण्यम जी के परिवार और प्रियजनों के साथ मेरी प्रार्थनाएं। शुक्रिया इन सभी के लिए सर..आप हमेशा याद रहेंगे।

बता दें कि, गुरुवार को उनकी तबीयत अधिक बिगड़ने की खबर मिली थी और कई सिंगर्स एंव सेलिब्रिटीज ने सोशल मिडिया पर उनकी स्वास्थ्य के जल्द ठीक होने की कामना भी की थी। और वहीं 24 में घंटों के अंदर अंदर बालासुब्रमण्यम जी की तबीयत और नाजुक बनती दिखी।

बालासुब्रमण्यम जी की 5 अगस्त के दिन कोरोना पोसिटीव रिपोर्ट आने पर उन्हें चेन्नई के एमजीएम हेल्थ केयर में भर्ती कराया गया। वह पिछले महीने से अब तक फिलहाल अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं गुरुवार यानी की कल खबर आई कि, बालासुब्रमण्यम जी का स्वास्थ बहुत नाजुक हालत में हैं। चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर ने कहा कि, उनकी तबीयत बिगड़ने लगी हैं और उन्हें अधिक लाइफ सपोर्ट की आवश्यकता है।

अगस्त महीने में कोरोना पोसिटीव होने की खबर के कुछ दिन बाद ही बालासुब्रमण्यम जी ने विडियो के जरिए कहा था 'परफेकटली आॅल राइट!' और इस महीने के शुरुआत में बालासुब्रमण्यम जी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव भी आई थी। पर वहीं 13 अगस्त को आॅक्सीजन स्चायूरेशन लेवल ड्राॅप होने के कारण उन्हें इंटेन्सीव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया और तब से उन्हे लाइफ सपोर्ट से कनेक्ट किया गया है।

एस.पी बालसुब्रमण्यम जी इंडस्ट्री में एस.पी.बी के नाम से जाने जाते रहें हैं। एस.पी बालासुब्रमण्यम ऐसे इंडियन प्लेबैक सिंगर रहे हैं जिन्होंने अपनी आवाज 5 दशकों तक दी और अलग-अलग जनरेशन को म्यूजिक के प्रति प्यार जताना सिखाया । हिंदी ही नहीं बल्कि मलयालम, तेलुगु,तमील, कन्नड़ जैसी 16 भाषाओं के साथ वह 40 हजार गानों को रिकॅार्ड किया। सिंगर के अलावा म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, डब्बिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में भी वह खूब जाने गए। 1966 में तेलुगु फिल्मों में गाना गाने से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

वहीं बालसुब्रमण्यम जी लगभग एक दशक तक सलमान खान की फिल्मों के गानों के आॅन स्क्रीन वाइस बने रहें। मैंने प्यार किया (1989), साजन (1991), हम आपके हैं कौन (1994) यह उनके सबसे बेहतरीन गाने साबित हुए। वहीं उनके आज निधन की खबर पर कई सेलिब्रिटीज सोशल मिडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दें रहे हैं।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News