Amitabh Bachchan. Image Source: IANS News

October 27 : आज से ठीक 20 साल पहले बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म "मोहब्बतें" ने अपने 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के 20 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर फिल्म को मिल रहें प्यार के लिए दर्शकों का आभार व्यक्त किया है।

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर कैप्शन में लिखा, "परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन. ... मोहब्बतें बहुत सी वजहों से स्पेशल है. ... 20 साल इस खूबसूरत सी लव स्टोरी के, एक इमोशनल रोलर कॉस्टर.. .. आप सभी के प्यार के लिए आभारी।"

फिल्म में अमिताभ बच्चन ने विलेन का किरदार निभाया था, दरअसल फिल्म में वो रोमांस या मोहब्बत को परम्परा, प्रतिष्ठा और अनुशासन के ख़िलाफ़ ही मानते थे। इस लव स्टोरी को दर्शकों और क्रिटिक्स से बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला था, और फिल्म सुपरहिट हुई थी।

फिल्म "मोहब्बतें" का डायरेक्शन आदित्य चोपड़ा ने किया था, और बतौर डायरेक्टर आदित्य की ये दूसरी फिल्म थी। साल 2000 में जब फिल्म रिलीज हुई थी, तो उस समय दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर एक अलग ही क्रेज देखने को मिला था, और आज भी बहुत से लोग इस फिल्म को उतना ही इंज्वाय करते हैं।

इस फिल्म से कई एक्टर्स ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो कई एक्टर्स ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी। मोहब्बतें से उदय चोपड़ा, शमिता शेट्टी, प्रीति झंगियानी और किम शर्मा ने अपने सफर की शुरूआत की थी, जबकि जिमी शेरगिल और जुगल हंसराज को इस फिल्म के जरिए एक नई पहचान मिली।

फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, शाहरुख खान, शेफाली शाह, सौरभ शुक्ला, अमरीश पुरी, अनुपम खेर और अर्चना पूरण सिंह भी थें। फिल्म के साथ ही इसके गानों की भी खूब प्रशंसा हुई थी।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News