Hrithik Roshan. Image Source: IANS News

November 25 : धूम फ्रैंचाइज़ी बॉलीवुड की सबसे चहीती एक्शन थ्रिलर फ्रैंचाइज़ी है। एक ऐसे फ्रैंचाइज़ी जिसने विलन को भी स्टाइलिश दिखाया और उनसे प्यार करना भी सिखाया। धूम 2 साल 2006 में रिलीज़ हुई थी और कल फिल्म के रिलीज़ को 14 साल पूरे हुए। ऐसे में ह्रितिक रोशन ने फिल्म में निभाए अपने किरदार 'आर्यन' को किया याद।

फिल्म में अपने अलग अवतारों की फोटो शेयर करते हुए, उन्होंने लिखा, "धूम 2 ने मुझे सिखाया था की आप सेक्सी कैसे लग सकते हो। एक ऐसा अनुभव जो मुझे अनैता ने सिखाया।

आर्यन बनना मेरी एक ऐसे साइड थी जिसके बारे में मैं भी नहीं जनता था। मुझे याद है मैं दिन में कई बार ब्रीथिंग और मैडिटेशन करता था जिस से मैं आर्यन के किरदार में कम्पोसर दिखा सकू लेकिन मुझे नहीं पता था कैसे करना है। मैं इस रोल के लिए तीन एक्टर्स से इंस्पायर्ड हुआ : ब्रूस विलिस , पियर्स ब्रोसनन और अमिताभ बच्चन से उनके पॉज के लिए। मैंने तीनो को मिलाया और बहार निकलकर आया आर्यन का किरदार। मुझे लगता है आर्यन के किरदार का कुछ हिस्सा हमेशा मेरे अंदर रहेगा।

फिल्म की कास्ट सबसे बढ़िया थी।

क्या आप लोग जानते है की सभी एक्टर्स ने फिल्म को सिर्फ एक दिन के लिए प्रमोट किया था।

#घूम2 #14 इयर्स ऑफ़ धूम 2 "

ह्रितिक ने आर्यन के किरदार को बखूबी निभाया था और उन्होंने एक अंटागोनिस्ट के लेवल का बार काफी ऊँचा कर दिया था। ऐश्वर्या के साथ उनकी केमिस्ट्री फिल्म में सबको पसंद आयी थी।

धूम 2 'धूम' फ्रैंचाइज़ी की दूसरी इन्स्टालमेन्ट थी और फिल्म में अभिषेक बच्चन, ह्रितिक रोशन, उदय चोपड़ा, ऐश्वर्या राय बच्चन, बिपाशा बासु और रिमी सेन नजर आये। फिल्म साल 2006 की हाईएस्ट ग्रोस्सिंग इंडियन फिल्म थी। इसको संजय गढ़वी ने डायरेक्ट किया और प्रोडूस यशराज फिल्म्स ने किया । फिल्म को साथ साथ तमिल और तेलुगु में डब किया गया था।

फिल्म की सफलता के बाद इस फ्रैंचाइज़ी की तीसरी इन्स्टालमेन्ट 'धूम 3' को साल 2013 में रिलीज़ किया गया जिसमे आमिर खान मुख्य भूमिका में नजर आये। अब फैंस फ्रैंचाइज़ी के चौथे इन्स्टालमेन्ट की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वर्कफ़्रंट पर, ह्रितिक को आखरी बार फिल्म वॉर में देखा गया था और अब उनके चाहने वाले इंतजार कर रहे है की जल्द ही वह अपनी अगली फिल्म की ऑफिशल अन्नोउंस्मेंट करे।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News