Taapsee Pannu.. Image Source: IANS

November 30 : आज सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की 551 वीं जयंती मनाई जा रही है। नानक साहिब का जन्म 15 अप्रैल 1469 को पंजाब के तलवंडी में हुआ था, जो कि अब पाकिस्तान में हैं। इस जगह को ननकाना साहिब के नाम से भी जाना जाता है। सिख धर्म में गुरु पर्व का बहुत महत्व है हर साल कार्तिक मास की पूर्णिमा तिथि के दिन गुरु नानक जयंती मनाई जाती है। प्रकाश पर्व के दिन सभाओं में गुरु नानक देव के द्वारा दी गई शिक्षाओं के बारे में बताया जाता है और गुरु ग्रंथ साहिब पाठ किया जाता है।

वहीं आज गुरूनानक देव की जंयती पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपनी तरफ से गुरूनानक देव जी को याद करते दिखे और पोस्ट शेयर करते नजर आए। तापसी पन्नू, रकुल प्रीत सिंह, रणदीप हुड्डा, ऋचा चड्ढा, वरूण धवन, रविना टंडन और नेहा कक्कड़ ने शेयर किए पोस्ट।

तापसी पन्नू गुरूद्वारे में माथा टेकती नजर आई इसी के साथ तापसी फिल्म के सेट पर ही गुरूपरब का कड़ा प्रसाद खाती नजर आई। जिनकी तस्वीरों को तापसी ने शेयर किया और जंयती की बधाईयां दी।

वहीं रकुल प्रीत भी चेन्नई में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रही है और इसी पर रकुल चेन्नई के गुरूद्वारा में गुरू नानक जयंती मानाती दिखी और गुरू को प्रणाम करती नजर आई।

रणदीप हुड्डा भी अपने इंस्टा अकाउंट पर गुरू नानक देव की तस्वीरों को‌ शेयर कर सभी को बधाईयां देते नजर आए। और गुरु नानक द्वारा दिए गए संदेश को शेयर किया।

ऋचा चड्ढा ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हाथ जोड़ते हुए अपनी तस्वीर को पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा,' किर्त करो, वंद चखो, नाम जपो ... इसी के साथ सभी को गुरूपरब की शुभकामनाएं दी।'

वहीं वरूण धवन, रविना टंडन, नेहा कक्कड़ जैसे सेलिब्रिटीज भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गुरू नानक देव की तस्वीरों को शेयर करते दिखे और शुभकामनाएं दी।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News