Shravan Rathod, of composer duo Nadeem-Shravan, passes away. Image Source: IANS

April 23 : बॉलीवुड इंडस्ट्री के म्यूजिशियन श्रवण कुमार राठौड़ का निधन हो गया है। वह कोरोना से संक्रमित थे और मुंबई के रहेजा हॉस्पिटल में एडमिट थे और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी। और गुरुवार को श्रवण 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनकी मृत्यु के खबर वायरल होते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। 

श्रवण कुमार के बेटे ने ट्वीट के जरिए बताया था कि श्रवण के लंग्स में पानी भर गया था। उनके हॉर्ट में प्रॉब्लम थी और उन्‍हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। डायबिटिक होने के साथ ही कोरोना की वजह से उनके फेफड़े भी संक्रमित हो चुके थे जिसके कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सोशल मीडिया अकाउंट पर बॉलीवुड के कई सितारें श्रवण की फोटो शेयर कर उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस लिस्ट में अजय देवगन, अक्षय कुमार, सुनिधि चौहान, जावेद अख्तर, अदनान सामी, श्रेया घोषाल, मनोज बाजपेयी का नाम शामिल है। 

अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "श्रवण और नदीम 'फूल और कांटे' के सदाबहार एल्बम के साथ करियर में मेरे साथ 30 साल तक चले। कल रात श्रवण के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति संवेदना।"

अक्षय कुमार ने लिखा, "म्यूजिक कंपोजर श्रवण के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। 90 के दशक में नदीम और श्रवण ने कई फिल्मों के लिए म्यूजिक बनाया। धड़कन भी उसमें शामिल है, जो मेरे करियर की हिट फिल्मों में से एक है। श्रवण के परिवार के प्रति मेरी संवेदना।"

सुनिधि चौहान ने भी भावुक श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "मेरे सबसे प्रिय श्रवण के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा है।"

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, "मेरा श्रवण जी के परिवार, उनके साथी और पूरे संगीत जगत के प्रति संवेदना। हमने एक बहुत ही प्रतिभाशाली संगीतकार और एक अद्भुत व्यक्ति को खो दिया है।"

अदनान सामी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "महान संगीतकार श्रवण के निधन की दुखद खबर से शॉक्ड हूं। वह न केवल एक अविश्वसनीय संगीतकार थे, बल्कि एक सदाबहार आत्मा और एक सुंदर दिल भी रखते थे RIP।"

श्रेया घोषाल ने लिखा, "श्रवण के निधन की खबर सुनकर चौंक गई हूं। एक वास्तविक विनम्र इंसान और हमारे संगीत उद्योग के सबसे बड़े रचनाकारों में से एक। इस महामारी में एक और बड़ा नुकसान। भगवान शोक संतप्त परिवार को शक्ति दें RIP।"

तुषार कपूर ने ट्विटर पर लिखा कि 'नदीम श्रवण की ऑइकॉनिक टीम के श्रवण राठौड़ के निधन के साथ बॉलीवुड म्यूजिक ने अपनी मधुरता को खो दिया। सौभाग्यशाली था कि 'जीना सिर्फ मेरे लिए' और 'ये दिल' में उन्होंने कंपोजिशन दिया। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

मनोज बाजपेयी ने लिखा, "दुःखद बहुत दुःखद !! भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।"

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News