Amitabh Bachchan.. Image Source: IANS

May 17 : भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ‘टाउते’ चक्रवाती तूफान के चलते हाई अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र के  ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील हो रहा है। वहीं कल यानी 18 मई को इसके गुजरात तट से टकराने की संभावना है। मौसम विभाग ने पश्चिमी तटीय राज्य को सतर्क किया है। वहीं केंद्र सरकार ने हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ टीम को भी तैनात कर दिया है।  भारत के तट से टकराने वाला यह पहला तूफान है। म्यांमार ने इस तूफान का नाम दिया है जिसका मतलब ‘छिपकली’ हैं।

इस वक्त यह तूफान मुंबई के इलाकों में अपना प्रभाव बना रहा है। पश्चिम मुंबई के 150 किमी के पास इस वक्त तूफान का ज्यादा असर हैं वही मुंबई में लगातार बारीश के साथ-साथ 4-6 घंटे तेज हवाओं के बहने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया है। दोपहर 2 बजे के बाद यह तूफान मुंबई से होता हुआ गुजरात के दक्षिणी तटों पर पहुंच जाएगा। मुंबई में प्रभाव कर रहे इस तूफान के चलते बॉलीवुड सेलिब्रिटीज मुंबईकर से सतर्क रहने की अपील कर रहे हैं।

बिग बी अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा,' तूफान 'टाउते' के प्रभाव की शुरुआत हो चुकी है। मुंबई में लगातार बारीश भी हो रही है, कृपया सुरक्षित रहे और सावधानी बरते। मेरी प्रार्थना है कि सभी ठीक रहें..'

फिल्म डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर अनिल शर्मा ने भी सोशल मीडिया पर तस्वीरों को शेयर कर तूफान से जुड़ी खबर पर ट्वीट किया किया। अनील ने तूफान के दौरान अपने घर के बाहर की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा,' तूफ़ान है कि आग लगा रहा है , हवाएँ लगता है कि कायनात को उड़ा के ले जाएँगी । ईश्वर सबकी रक्षा करे'। वहीं तस्वीरों की बात करें तो अनिल ने अपने छत से तस्वीरों को क्लिक किया जिसमें जोरदार बारिश और तेज हवाएं चल रही है।

इसी के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और जैकलीन फर्नाडीज ने भी अपने घर के बाहर की तस्वीरों को शेयर किया। जंहा तेज तूफान हवाओं के साथ बढ़ता नजर आ रहा है। इन तस्वीरों को शेयर कर दोनों ने भी लोगों को सतर्क और सावधानी बरतने के लिए कहा। इस तरह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज लोगों को सावधानी बरतने के लिए अपील कर रहे हैं।

Latest Hindi News

You May Like

Latest Video News:

Entertainment News

Latest News